अब गर्मी से मिलेगी राहत, अगले 3 दिन तक रहेगा मौसम में बदलाव, बारिश और आंधी की संभावना

189

हरियाणा में लगातार 5 दिनों से तेज गर्मी और लू से लोग परेशान हैं. लेकिन अब मौसम विभाग ने राहत की खबर दे दी है. बता दें कि पिछले दो दिनों में प्रदेश के अधिकतर जिलों का तापमान 45 डिग्री के पार पहुँच चुका था. लेकिन अब अगले तीन दिनों तक बारिश के साथ साथ आंधी आने की संभावना जताई जा रही है. सिरसा में कल रात का तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं JT बेल्ट के कईं जिलों में देर रात बादल छाये रहे साथ ही ठंडी हवाओं ने मौसम में चार चाँद लगा दिए. मौसम विभाग द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार अब पंजाब के होशियारपुर से होते हुए पश्चिमी विक्षोभ हरियाणा में प्रवेश करेगा.

इसके चलते 28 मई यानि आज से मौसम में बदलाव आने वाला है. बताया जा रहा है कि गुरुवार को उत्तर-पश्चिम हरियाणा के जिलों में तापमान कम होगा. लेकिन दक्षिण हरियाणा में अभी लू चलेगी. बता दें कि अगले तीन दिन तक 31 मई तक बारिश होने की संभावना है. इसलिए इन दिनों में 50 किमी. की रफ़्तार से धूलभरी आंधी चलेगी साथ ही प्रदेश में कईं राज्यों में हलकी बारिश के साथ ओले भी गिर सकते हैं. इसलिए अनुमान लगाया जा रहा है कि अगले कुछ दिनों तक गर्मी से राहत मिल सकती है.

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि अंबाला, यमुनानगर, करनाल व पंचकुला समेत कईं जिलों में बुधवार रात 8 बजे अचानक मौसम बदल गया. इन शहरों में तेज़ आंधी के साथ कहीं कहीं हलकी बूंदाबांदी भी हुई.

Previous articleहरियाणा में टूटा गर्मी का पिछले 10 साल का रिकॉर्ड, हिसार 48 डिग्री से रहा देश का सबसे गर्म दिन
Next articleहरियाणा में आँकड़ा पहुँचा 1500 के पार, मास्क न पहनने और थूकने पर लगेगा 500 रूपये जुर्माना