प्रधानमंत्री मोदी ने 5 अप्रैल को 9 बजें जनता से 9 मिनट माँगी

177

संसार क्रान्ति: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जनता को आज एक संदेश दिया हैं. जिसमें PM Modi ने कहा की 5 अप्रैल रविवार को 9 बजे मुझे सबकी 9 मिनट चाहिए. इन 9 मिनटों में आप अपने घर की सारी लाइटें बंद कर दें व अपने घर के बाहर या बालकनी में खड़े होकर. दिया, मोमबत्ती, टॉर्च तथा फोन की फ़्लैश लाइट चलाएँ. पीएम मोदी ने कहा की यही उस समय घर की सारी लाइटें बंद करेंगे और चारों तरफ हर व्यक्ति एक-एक दिया या मोमबत्ती या टॉर्च आदि चलाएगा. तब प्रकाश की उस महाशक्ति का एहसास होगा की एक ही मक़सद से हम सब लड़ रहे है यह उजागर होगा.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा की इससे हमें 130 लोगों की शक्ति का पता चलेगा. इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने 5 बजे अपने घर पर थाली, ताली बजाने की बात कही थी जिसका लोगों ने पालन तो किया मगर उससे सोशल डिसटेंस का रूल टूट गया था. प्रधानमंत्री मोदी ने देश से अपील करी की 5 अप्रैल रविवार को सोशल डिसटेंस का खास ख़्याल रखें तथा इस दौरान घर के बाहर बिलकुल ना निकलें.

प्रधानमंत्री ने कहा की साथियों ये लॉकडाउन का समय कठिन जरूर हैं. सब अपने-अपने घरों में हैं और कोई अकेला नहीं हैं. 130 करोड़ देश वसियों की सामूहिक शक्ति हर व्यक्ति से साथ हैं.

Previous articleशाहरुख खान ने भी बढ़ाया मदद का हाथ – 5500 घरों में खाना व डॉक्टरों के लिए 50000 PPI
Next articleपकड़ा गया – 500 के नोटों के साथ गंद फैलाने वाला