भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष बने ओपी धनखड़

162

आज हरियाणा की भारतीय जनता पार्टी को अपना अध्यक्ष मिल गया है. दरअसल भाजपा के पूर्व मंत्री ॐ प्रकाश धनखड़ को नया पप्रदेश अध्यक्ष बना दिया गया है. ऐसे में अब सुभाष बराला की जगह ॐ प्रकाश लेंगे. इस बारे में आज बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव व् मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह ने घोषणा पत्र जारी कर दिया है. आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि इससे पहले ओम प्रकाश भाजपा पार्टी के किसान मोर्चा के अध्यक्ष रह चुके हैं.

दो बार बन चुके हैं किसान मोर्चा के अध्यक्ष

इससे पहले ओम प्रकाश धनखड़ नरेंद्र मोदी के करीबी थे जिसकी वजह से उन्हें पीएम ‘स्टेचू ऑफ़ यूनिटी’ यानि ड्रीम प्रोजेक्ट का राष्ट्रीय संयोजक बनाया गया था. हालाँकि हरियाणा में धनखड़ की पहचान एक किसान मोर्चा अध्यक्ष के रूप में बनी हुई है. बता दें कि धनखड़ का जन्म झज्जर के धाकला गाँव में हुआ था. उन्हें 1978 में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवक के तौर पर चुना गया था. इसके बाद उन्होंने 1980 से ले कर 1996 रक् अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के लिए काम किया. साथ ही वह स्वदेशी जागरण मंच के भी हिस्सेदार रह चुके हैं.

जेपी नड्डा ने लगाई मोहर

गौरतलब है कि कृषि मंत्री रह चुके ओम प्रकाश धनखड़ को जेपी नड्डा ने आज पार्टी का अध्यक्ष बनाया है. पार्टी के एक नेता ने बातचीत के दौरान मीडिया को बताया कि धनखड़ की नियुक्ति से इस बात के संकेत मिल रहे हैं कि साल 2019 के विधानसभा चुनावों में जाटों की नाराजगी से हुए नुकसान को देखते हुए धनखड़ को प्रदेश में पार्टी का अध्यक्ष बना कर भेजा जा रहा है ताकि नुकसान की भरपाई हो पाए. हालाँकि धनखड़ इससे पहले पिछले साल के विधानसभा चुनाव हार चुके हैं.

Previous articleमौसम: हरियाणा में फिर से सक्रिय हुआ मॉनसून, इन जिलों में तेज बारिश की सम्भावना
Next articleनिगम का किया JSE भर्ती रद्द करने का पत्र जारी – मंत्री बोले-परीक्षा हुई हैं तो भर्ती भी होगी