प्रियंका गांधी को खाली करना होगा सरकारी बंगला – आदेश जारी

157

नई दिल्ली: बीते दिन कांग्रेसी नेता प्रियंका गाँधी की मुश्किलें उस वक़्त बढ़ गई जब उन्हें उनका सरकारी बंगला खाली करने के आदेश दे दिए गए. अब उन्हें अगले एक महीने तक यानि 1 अगस्त के अंदर-अंदर लोधी रोड स्तिथ अपने बंगले को खाली करना होगा. बता दें कि प्रियंका गाँधी के बंगला नंबर 35 का अभी लगभग 3 लाख और 46 लाख रूपये भुगतान अभी बाकी है. इसलिए सरकारी निर्देशनुसार अब वह एसपीजी सुरक्षा ना होने के चलते उस बंगले में नहीं रह सकती.

बता दें कि हाल ही में एक आधिकारिक रिलीज़ के दौरान सरकार ने प्रियंका गाँधी को दिल्ली के लोधी रोड वाले बंगले को खाली करने के आदेश दिए हैं. इन आदेशों के अनुसार उन्हें अगले महीने की 1 तारिख से पहले वह घर खाली करना होगा. ऐसे में यदि वह घर खाली नहीं करती तो उन पर उचित कानूनी करवाई भी हो सकती है. गौरतलब, है कि फ़िलहाल प्रियंका गाँधी के पास किसी तरह की एसपीजी सुरक्षा नहीं है. तो अगर वह बंगला तय की गई तारिख पर खाली नही करती तो उन्हें भारी जुर्माने का भुगतान करना पड़ सकता है.

रिपोर्ट्स की मने तो प्रियंका गाँधी पर 30 जून तक 3 लाख 46 हजार 677 रूपये बकाया बाकी है. ऐसे में मंत्रालय ने उन्हें बंगला खाली करने का नोटिस भिजवा दिया है. दरअसल, जिन लोगों के पास जेड प्लस सिक्यूरिटी है, वह सरकारी आवास के हकदार नहीं माने जाते. इसलिए उन्हें यह बंगला खाली करने के लिए कहा गया है. इस मामले को केवल कैबिनेट कमेटी आवास की सिफारिश पर गृह मंत्रालय द्वारा सुरक्षा धारणा के आधार पर उन्हें दिया जा सकता है.

साल 2000 में रखी गई एक कैबिनेट कमेटी बैठक के दौरान सरकारी आवास स्थानों को लेकर समीक्षा की गई थी. जिसके बाद भविष्य में निजी व्यक्तियों के इलावा अन्य सरकारी लोगों को सरकारी आवास स्थान ना देने का फैसला लिया गया था. वहीँ प्रियंका गाँधी को दिया गया एसपीजी कवर पिछले साल नवंबर में ही उनसे वापिस ले लिया गया था. इसलिए अब वह उस बंगले में रहने की हकदार नहीं मानी जाती.

Previous article500 रुपये लेकर दिल्ली आई थी, एक आइडिया ने बना दिया इन्हें करोड़पति
Next articleकभी जेब में 50 रु नहीं होते थे, आज करोड़ों के मालिक हैं Tiktok स्टार फैसल