पंजाबी फिल्म ‘शूटर’ हुई बैन – इस वजह से हुई बैन

220

संसार क्रांति: पंजाब के कुख्यात गैंग’स्टर सूखा काहलवां पर बनी फिल्म ‘शूटर’ पंजाब सरकार द्वारा बैन कर दी गयी हैं. पंजाब सरकार का कहना हैं की पंजाब में हिं*सा वाली फिल्में नहीं चलेगी. पंजाब सरकार नें कहा की इस फिल्म में हिं~सा दिखाई गयी हैं तथा गन (बंदू’कों) को बढ़ावा दिया गया हैं.

जानकारी के अनुसार पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह नें इस फिल्म को लेकर DGP दिनकर गुप्ता को इसपर कार्यवाही के आदेश दिए हैं. आपको बता दें की मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह नें फिल्म के प्रोड़ूसर केवी ढ़िल्लो के खिलाफ केस दर्ज करने की बात कही गयी हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रोडयूसर केवी ढ़िल्लो द्वारा पिछले साल 2019 में यह कहा गया था की वह इस फिल्म को बंद कर देंगे, उन्होंने ऐसा लिखित में भी दिया हैं. लिखित के देने के बावजूद भी केवी ढ़िल्लो द्वारा फिल्म को बंद नहीं किया गया. जिसके बाद पंजाब सरकार ने शू`टर फिल्म पर सख्त ऐक्शन लिया हैं. पंजाब सरकार द्वारा कहा गया हैं की उनकी सरकार नें ऐसे गाने व फिल्में नहीं चलेगी जो अप’राध व हिं`सा को बढ़ावा देती हो.

दर्ज हुआ केस

फिल्म निर्माता व अन्य लोगों के खिलाफ धारा 153, धारा 153-ए, धारा 153-बी, धारा 160, धारा 107, धारा 505 IPC के तहत मोहाली में FIR दर्ज की गयी हैं. एफआईआर की संख्या 3 हैं. पंजाब सरकार नें कहा की यह फिल्म नौजवानों को हथि’यार उठाने के लिए उकसा सकती हैं.

Previous articleसावधान: अगर इनका फोन उठाया तो बैंक खाता साफ
Next articleदिल्ली में ‘आप’ 58 सीटों से आगे – संसार क्रांति