अनूप धानक से पूरे सवा 2 लाख की वसूली – जाने पूरा मामला

213

संसार क्रान्ति (नवीन नरवाना): हरियाणा सरकार के मंत्री व एमएलए के लिए एक MLA हॉस्टल होता हैं जहां वो ठहरते हैं या अपने रिश्तेदारों को ठहराते हैं. लेकिन कई MLA व मंत्री अपने खास लोगों के लिए हॉस्टल बुक करवाकर उसपर कई दिनों तक कब्जा ही कर लेते हैं. हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता नें ऐसी गतिविधियों पर रोक लगाने के लिए कुछ ठोस कदम उठाए हैं.

पूरा मामला

ज्ञान चंद गुप्ता नें ऐसे विधायक और मंत्रियों पर कार्यवाही की हैं जो अपने जानकार व रिश्तेदारों के लिए हॉस्टल बुक करवाकर कई-कई दिन तक कब्जा ही कर लेते हैं. विधानसभा अध्यक्ष नें रिकॉर्ड को चेक करते हुए हरियाणा सरकार में मंत्री व उकलाना से विधायक अनूप धानक से सवा 2 लाख रुपयों की वसूली की हैं. जानकारी के अनुसार धानक की तरह ऐसे 15 अन्य विधायकों और मंत्रियों से वसूली की जाएगी.

हरियाणा MLA हॉस्टल में कमरों की संख्या 40 हैं जिसमें से 2 स्टोर के रूप में तथा 1 कमरा जिम के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा हैं. बाकी बचें 37 कमरें मुख्यतः ऐसे विधायकों के लिए जिन्हें कोई कोठी या फ्लैट नहीं मिला हुआ हैं. आपको बता दें की विधायक व मंत्री द्वारा अपने मेहमान को ठहराने का भी एक नियम (प्रावधान) हैं. इसके तहत 3 दिनों का किराया मात्र 50 रुपए होता है तथा अगर कोई उसके बाद भी वहाँ रहता हैं तो उससे 700 रुपए प्रतिदिन के हिसाब से देने होते हैं.

अगर किसी मंत्री या विधायक को कोठी या फ़्लैट मिला हुआ हैं उसके बाद भी वह हॉस्टल किराए पर लेता हैं तो उससे 200 रुपए प्रतिदिन खुद ठहरने के देने होते हैं तथा उसके गेस्ट से 600 रुपए प्रतिदिन वसूलने का प्रावधान हैं. वहीं विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद का कहना हैं की यह कदम MLA हॉस्टल की गरिमा व मर्यादा को बनाए रखने के लिए उठाया गया हैं.

Previous articleहरियाणा: आज से शुरू हुआ सूरजकुण्ड मेला – 40 देश लेंगे भाग
Next articleहरियाणा के छोरे ने लड़ी थी तिरंगे की सबसे बड़ी लड़ाई