भर्तियाँ: सब इंस्पेक्टर के 1564 पदों पर भर्तियाँ, ऐसे करें आवेदन

259

हाल ही में कर्मचारी चयन आयोग ने सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स (CAPF) के लिए भर्तियाँ निकली हैं. इसके लिए आवेदन नोटिफिकेशन 17 जून 2020 को ही जरी कर दी गई थी. बता डसें कि दिल्ली पुलिस में सब इंस्पेक्टर की पोस्ट के लिए भर्ती हो रही है. इसके साथ ही एसएससी की तरफ से दिल्ली पुलिस में एसआई की भर्तियाँ भी शुरू की जा रही हैं. जो लोग आवेदन प्रक्रिया का हिस्सा बनना चाहते हैं, वह 16 जुलाई 2020 से पहले एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करके ऑनलाइन फॉर्म फिल कर सकते हैं. हालाँकि यह भर्तियाँ 17 अप्रैल को शुरू की जानी थी लेकिन कोरोना वायरस और लॉकडाउन के चलते अब इसको दो महीने बाद शुरू किया जा रहा है.

आवदेन करने के लिए जरूरी योग्यता

उमीदवार एसएससी की वेबसाइट पर जा कर आवदेन कर सकते हैं. जो उमीदवार एसएससी की इन भर्तियों का लाभ उठाना चाहते हैं, उनके लिए नीचे दी गई जानकारी जानना आवश्यक है.

पोस्ट नेम: सब इंस्पेक्टर
क्वालिफिकेशन: कोई भी मान्यता प्राप्त बैचलर डिग्री
कुल रिक्तियां: 1564
महीना वेतन: 35,400- 1,12,400 प्रति माह
अनुभव: फ्रेशर
नौकरी स्थान: दिल्ली
आवदेन अंतिम तिथि: 16 जुलाई 2020

कब होगी परीक्षा?

बात दें कि दिल्ली पुलिस के लिए जो भर्तियाँ निकली हैं, उसमे कुल 1564 पद घोषित किए गए हैं. हालाँकि इसके पदों की संख्या में इजाफा भी हो सकता है. इनमें से 1342 नियुक्तियां पुरुषों के लिए रखी गई हैं. जबकि 53 पद महिलाओं के लिए आरक्षित हैं. भर्ती के लिए सितंबर-अक्टूबर के बीच पेपर हो सकते हैं. इसकी पहली परीक्षा 29 सितंबर को होगी जबकि अंतिम परीक्षा प्रक्रिया 5 अक्टूबर है. यह परीक्षाएं ऑनलाइन यानि कंप्कयूटर के माध्रयम से करवाई जाएंगी.

Previous articlePUBG गेम के चक्कर में उड़ा दिए 16 लाख रुपए – जानिए पूरा मामला
Next articleहरियाणा समेत 7 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट – मुंबई में हाईअलर्ट