दिल्ली वालों के लिए राहत की खबर – जानिए कब होगी बारिश

190

इन दिनों गर्मी का मौसम अपनी चर्म सीमा पर पहुँच चुका है. लगातार तापमान बढने से देशवासी काफी परेशान हैं. हालाँकि अनुमान लगाया जा रहा था कि दिल्ली में जून के आखिरी हफ्ते में मानसून दस्तक देगी. लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ. अब हालात यह है कि यहाँ का तामपान 42 डिग्री पार कर चुका है. गर्मी में झुलस रहे शहरियों के लिए अब मौसम विभाग ने राहत की ख़बर दी है. रिपोर्ट्स के अनुसार इस वीकेंड यानि शनिवार और रविवार को मौसम में बदलाव देखा जा सकता है जिससे गर्मी से राहत मिलेगी.

कब बदलेगा मौसम?

बता दें कि गर्मी का प्रकोप इन दिनों दिल्ली के इलावा हरियाणा, पंजाब, राजस्थान समेत अन्य सभी राज्यों में छाया हुआ है. ऐसे में IMD ने आज ख़ुशी की ख़बर दी है. रिपोर्ट्स के अनुसार आज यानि 3 जुलाई की मध्य रात्रि से मौसम करवट लेगा और 4 जुलाई यानि कल दिल्ली समेत अन्य कईं शहरों में तेज़ आंधी के साथ बारिश होने की संभावना है. बता दें कि आज रात दक्षिण पश्चिमी हवाएं करवट ले रही हैं जिसके चलते मौसम के मिजाज बदलते देखने को मिलेंगे. वहीँ रविवार को होने वाली बारिश नमी व गर्माहट से थोड़ी राहत प्रदान करेगी.

गुरुवार को नहीं होगी बारिश

मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि आज यानि गुरुवार को भी राजधानी दिल्ली समेत अन्य कईं जगहों पर बादल छायें रहेंगे. हालाँकि आज बारिश की कोई संभावना नहीं है. गुरुवार को यहाँ न्यूनतम तापमान 30 डिग्री दर्ज किया गया जबकि अधिकतम पारा 40 डिग्री तक रहने की संभावना जताई जा रही है. 25 जून को दिल्ली में मानसून ने दस्तक दे दी थी लेकिन इसके बाद लगातार उमस से जनता बेहाल है. बीते दिन दिल्ली के अधिकतर स्थानों पर 38 से 40 डिग्री तक का तामपान दर्ज किया गया.

Previous articleहरियाणा: इस साल नहीं होंगे पंचायत चुनाव – दुष्यंत चौटाला
Next articleगर्मियों में गौवंश की बुरी हालत – जून में 246 ने तोड़ा दम