सरकारी नौकरी: SSC ने निकाली 1564 पदों पर भर्तियाँ – 16 जुलाई हैं लास्ट डेट

260

SSC SI Recruitement CPO 2020: हाल ही में एसएससी ने दिल्ली पुलिस की भर्तियों का आवेदन नोटिस जारी किया है. इन भर्तियों में कुल 1564 पद निकाले गए हैं. कर्मचारी चयन आयोग ने नोटिस में कहा है कि इच्छुक उम्मीदवार दिल्ली पुलिस सीएपीएफ़ भर्ती परीक्षा में ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इसको अप्लाई करने की अंतिम तिथि 16 जुलाई 2020 रखी गई है. इसलिए लास्ट डेट से पहले अपना फॉर्म सबमिट करें.

बता दें कि पोस्ट के लिए आवेदन करने के अंतिम दिनों के दौरान वेबसाइट पर यूजर डाटा बढ़ जाता है. ऐसे में हाई ट्रैफिक के कारण कईं बार परीक्षा के लिए अप्लाई नहीं हो पाता. इसलिए आयोग ने यह सलाह दी है कि उम्मीदवार लास्ट डेट से पहले आवेदन कर दें.

कुल भर्तियाँ होंगी 1564

आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि कर्मचारी आयोग ने दिल्ली पुलिस के लिए कुल 1564 भर्तियाँ निकाली हैं. हालाँकि पदों की संख्या में बाद में इजाफा हो सकता है. लेकिन अभी के लिए एसआई पद के लिए 169 भर्तियाँ घोषित की गई हैं. इन भर्तियों में 91 पद केवल पुरुषों के लिए हैं जबकि 78 पद महिलाओं के लिए आरक्षित किए गए हैं. वहीँ सीएपीएफ़ में 1395 पदों को घोषित किया गया है. इनमे से 1342 पद पुरुषों के लिए आर्स्खित हैं और शेष 53 महिलाओं के लिए हैं.

कब होगी ऑनलाइन परीक्षा?

एसएससी द्वारा दिल्ली पुलिस की भर्ती के लिए 29 सितंबर से पांच अक्टूबर तक का समय रखा गया है. इस बीच पहली परीक्षा ऑनलाइन अर्थात कम्प्यूटर आधारित रखी जाएगी. पहले पेपर के बाद दूसरा सिलेक्शन शारीरक दक्षता के अनुसार किया जाएगा. इसके बाद मेडिकल टेस्ट के बाद दूसरी परीक्षा एक मार्च 2021 को आयोजित की जाएगी.

Previous article10वीं पास युवाओं के लिए नौकरी – जानिए कैसे करें आवेदन
Next articleआज जारी हो सकता हैं 12वीं का रिजल्ट – सीधे यहां देखिये रिजल्ट