राम मंदिर के निर्माण की खुदाई के दौरान मिली मूर्तियां और मन्दिर की सामग्री

173

कुछ विशेष: लॉकडाउन का चौथा चरण चल रहा हैं. Lockdown 4.0 में प्रभु राम की जन्मभूमि अयोध्या में दौबरा राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू हाे गया है. बता दें की प्रशासन से इजाजत मिलने के बाद ट्रस्ट की तरफ से राम जन्मभूमि परिसर को समतल करने का काम शुरू हुआ. लेकिन इस कार्य के दौरान कुछ ऐसा मिला जिसे देखकर सब हैरान हैं. यहाँ कार्य के दौरान बहुत साल पुरानी मूर्तियाँ मिली हैं. जिन्मे हिंदू देवी-देवताओं की प्रतिमाएँ मिली हैं.

अयोध्या श्रीराम की जन्मभूमि हैं जहां पर खुदाई के दाैरान प्राचीन मूर्तियां मिली हैं. मूर्तियाँ व खंबे मिलने पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने ट्विटर पर ट्वीट करके बाबरी मस्जिद के सभी पैरोकारों काे नसीहत दे डाली. विज ने लिखा की रामंदिर निर्माण की खुदाई के दौरान मिली मूर्तियां और अन्य मन्दिर की सामग्री बाबरी मस्जिद के सभी पैरोकारों से कह रही हैं कि वह अयाेध्या की और मुहं करके हाथ जोड़ कर प्रभु राम से माफी मांगें.

जानकारी के अनुसार अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए जमीन को समतल करने का कार्य चल रहा है. इस दौरान अयोध्या में देवी-देवताओं की खंडित मूर्तियां, पुष्प कलश और नक्काशीदार खम्बों के अवशेष आदि मिले हैं. राम जन्मभूमि परिसर में 11 मई से जमीन को समतल करने और बैरीकेडिंग हटाने का काम किया जा रहा है।

Previous articleदिल्ली आने-जाने वाले मिल रहें हैं कोरोना संक्रमित
Next articleजींद जिले के व्यापारी से माँगी 2 करोड़ की फिरौती