हरियाणा के सभी जिलों में धारा 144 लागू – ये होंगे नए नियम

202

हरियाणा में कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए हरियाणा सरकार ने एक बड़ा फ़ैसला लिया है। इस फैसले के अनुसार अब हरियाणा के सभी जिलों में धारा 144 लागू होगी। बता दें की इससे पहले भी राज्य में कुछ जिलों में धारा 144 लागू की गई थी, लेकिन अब हरियाणा के सभी 22 जिलों में यह धारा लागू होगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हरियाणा के मुख्य सचिव विजय वर्धन ने प्रदेश के सभी जिला उपायुक्तों को स्टेट क्राइसिस कोऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक में धारा 144 लगाने के निर्देश दे दिए हैं। बता दें के धारा 144 के साथ-साथ उन्होंने पेट्रोलिंग/गश्त को बढ़ाने और कोविड़ सम्बन्धी नियमों को सख़्ती से पालन करवाने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा मुख्य सचिव विजय वर्धन ने उपायुक्तों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन चिन्हित करने की गति बढ़ाने और इन जोनों में व्यवस्थाएं व्यवस्थित करने की गति बढ़ाने के लिए कहा है।

कोरोना वायरस की दूसरी लहर का पूरे भारत में क़हर जारी हैं। हरियाणा में भी कोरोना वायरस का कहर देखने को मिला हैं। आपको बता दें की प्रदेश में रोज़ाना अब 10 हजार के लगभग केस सामने आ रहें हैं। 10 हजार मामलों के साथ-साथ प्रतिदिन 50 से ज़्यादा मौतें हो रही हैं। NHM हरियाणा की रिपोर्ट्स के मुताबिक़ कल हरियाणा में 84 लोगों ने कोरोना से जान गँवाई हैं। कोरोना के इस हिसाब से बढ़ते मामलों से हर किसी की चिंता बढ़ गई है। सरकार इसके लिए कई अहम कदम उठा रही है। इसी बीच अब सरकार ने सभी जिलो में धारा 144 लागू करने का फैसला लिया है।

Previous articleदिल्ली में मरीजों के लिए खाना भेजेंगे बॉर्डर पर बैठे किसान
Next articleआज रोहतक के इन इलाकों में 6 घंटे तक लाईट का कट