जम्मू और कश्मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों ने मार गिराये 2 आतंकी

171

जम्मू-कश्मीर में पिछले कईं सालों से आतंकवादी घुसपैठ की कोशिशें करते आए हैं. लेकिन बीते दिनों यहां के कुपवाड़ा जिले की एलओसी के पार आतंकवादियों की घुसपैठ को विफ़ल कर दिया गया. इस दौरान भारतीय सुरक्षा सेना ने आतंकवादियों को मार कर उनकी घुसपैठ को नाकाम कर दिया.

इस बारे में जम्मू पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि आज सुबह उत्तर-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा के टीएमजी सेक्टर में भारतीय सेना ने सर्च आपरेशन के तहत दो आतंकवादियों को सुरक्षा सेना में घुसते समय मार गिराया.

दरअसल, शनिवार की सुबह बारामुला के निकट नियंत्रण रेखा पर भारतीय सेना को संदिग्ध हरकत महसूस हुई. जिसके बाद सेना ने तुरंत घुसपैठियों को मार गिराया. अज तक के सूत्रों के अनुसार दोनों से एके-47 और अन्य हथियार भी मौके पर बरामद किए गए थे.

जानकारी के लिए बता दें कि इसी महीने की 1 जुलाई को जम्मू के राजौरी में भी नियंत्रण सीमा पर घुसपैठ करने वाले एक आतंकवादी को मारा गया था. रिपोर्ट्स के अनुसार राजौरी जिले में भीम्बर गली सेक्टर के केरी क्षेत्र में नियंत्रण रेखा के समीप एक संयुक्त अभियान शुरू किया गया था. जिसके बाद आतंकियों को एलओसी पार करते हुए देखा गया. जिसके बाद भारतीय सेना ने उस घुसपैठ करने वाले आतंकवादी की कोशिशों को नाकाम करते हुए उसको मार गिराया. इस अभियान के दौरान मृतक आतंकवादी से 2 मैगज़ीन और एक एके-47 बरामद की गई थी.

Previous articleUP पुलिस में 7 हजार से ज्यादा भर्तियाँ – ऐसे करें आवेदन
Next articleअमिताभ बच्चन को हुआ कोरोना, साथ में अभिषेक बच्चन भी संक्रमित