लॉकडाउन से दुकानदार परेशान, दुकानें खोलने की उठाई मांग

265

अब दूसरे लॉकडाउन से प्रदेश व दुनियाभर के दुकानदारों को काफी दिक्कतें होनी शुरू हो गई है। दुकानदारों को अपने अपने घर चलाना मुश्किल हो गए हैं। दुकान मालिक किराया मांग रहा है। दूसरे चरण के 16 दिन के बाद दुकानदारों का सब्र जवाब दे गया और वह सड़कों पर आकर प्रशासन से अपनी समस्याएँ गिनवा रहें है। बुधवार सुबह जींद ज़िले के दनौदा में दुकानदार इकट्ठे हुए और पुलिस प्रशासन से दुकानें खोलने की मांग की।

पुलिस प्रशासन ने कहा कि वह इसकी इजाजत नहीं दे सकता क्योंकि यह फैसला पूरे प्रदेश का है। उसके बाद नरवाना के अनेक दुकानदार खादी चौक पर बैठ गए और उन्होंने तहसीलदार को सौंपे ज्ञापन में दोपहर दो बजे तक दुकानें खोलने की मांग की। तहसीलदार ने कहा कि वह उनका मांगपत्र उपायुक्त जींद को भेजेगा वहीं फैसला लेंगे। दुकानदारों ने कहा कि लॉकडाउन सिर्फ उनकी दुकानों पर लागू है। बाजारों में भीड पहले से ज्यादा रहती है। बसें चल रही है।

मुख्यमंत्री काफिला लेकर अस्थाई अस्पतालों का उद्घाटन करने जाते हैं। दुकानदारों ने कहा कि अगर प्रशासन उन्हें दुकान खोलने की इजाजत नहीं देता तो वह वीरवार से दोपहर दो बजे तक अपनी दुकानें खोलेंगे। दुकानदार अचल मित्तल, नरेश जैन व सज्जन बंसल झील वाले ने कहा कि सरकार को उनकी दिक्कतों को देखते हुए दोपहर दो बजे तक दुकानें खोलने की इजाजत दे देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि दुकानें बंद होने से उनकी दिक्कतें निरंतर बढ़ती जा रही है। छोटे दुकानदारों का सांस लेना मुश्किल हो गया है।

Previous articleहरियाणा में कई अफसर किए गए सस्पेंड – ये रहीं वजह
Next articleहरियाणा में बढ़ा लॉकडाउन – दुकानदारों को मिली बड़ी राहत