इतनी बारिश आई की सड़कें और पुल बह गये – घरों में घुस गया 5-5 फुट पानी

166

उत्तर भारत समेत जम्मू के कई जिलों में इन दिनों तेज़ बारिश ने कोहराम मचा रखा है. लगातार हो रही बारिश के चलते अब नदी-नाले सब उफान पर आ चुके है. ऐसे में कई जगहों पर बाढ़ की स्तिथि का अनुमान लगाया जा रहा है. बारिश ने कई इलाकों में नुकसान पहुँचाया है. जम्मू के जो इलाके निचले क्षेत्रों में आते हैं, वहां जल हद से ज्यादा बढ़ रहा है. यहाँ तक कि लोगों के घरों में घुटनों तक पानी इकट्ठा हो रहा है. कुछ घरों में बिजली के उपकरण भी जल चुके हैं और खाने-पीने का पूरा सामान खराब हो चुका है.

सड़कों की बात की जाए तो यहाँ पर भी भारी मात्रा में जल भराव की स्तिथि बनी हुई है जोकी आवाजाई को ठप करने का कारण बन चुकी है. यहाँ के पहाड़ी इलाकों में स्तिथि और भी गंभीर बनी हुई है. मौसम विभाग ने हाई अलर्ट जारी कर दिया है. बताया जा रहा है कि अभी भी कुछ इलाकों में भारी से हलकी बारिश बनी रह सकती हैं. ऐसे में भूस्खलन की भी चेतावनी जारी कर दी गई है.

जलभराव के कारण शहर के त्रिकुटा नगर एक्सटेंशन, अम्बेडकर नगर, में दो फूट तक पानी भर चुका है. लगभग चालीस से अधिक घरों में जल-थल का माहौल बना हुआ है. बता दें कि त्रिकुटा के सेक्टर 2A में हालात इतने नाजुक हैं कि यहाँ का नाला दीवार तोड़ चुका है और घरों में तेजी से प्रवेश कर रहा है. यहाँ के रहने वाले निवासियों का कहना है कि करीब पांच फीट तक यदि पानी भर जाएगा तो घर में जान बचाना भी मुश्किल हो सकता है. लोगों के अनुसार उनके पास खाने-पीने की रसद भी खत्म हो चुकी हैं लेकिन अब तक कोई सरकारी अधिकारी मौके पर मदद के लिए नहीं पहुंचा है.

Previous articleएक महिला ने लगाया 139 लोगों पर यौन उत्पीड़न का आरोप – दर्ज हुई 42 पन्ने की FIR
Next articleअब शनिवार और रविवार को बंद नहीं होगी मार्केट – ये होगा नया सिस्टम