51 लाख में बिकी भैंस – मालिक को था इस बात का डर

202

संसार क्रान्ति: दुनिया की सबसे मशहूर किताब में अपना नाम दर्ज करने वाली मुर्राह नसल की भैंस सरस्वती बिक चुकी हैं. वो भी पूरे 51 लाख रुपए की, मालिक ने भैंस किसी फ़ायदे के कारण नहीं बेची बल्कि मालिक को एक बात का डर था.

भैंस के मालिक सुखबीर सिंह ढांडा जोकी हरियाणा के हिसार जिले के गाँव लितानी के रहने वाले हैं. उन्होंने आज अपनी मुर्राह नसल की भैंस सरस्वती को पंजाब के लुधियाना के एक किसान को बेच दिया हैं. भैंस के मालिक सुखबीर नें मीडिया से बातचीत में बताया की वे अपनी सरस्वती भैंस को बेचना नहीं चाहते थे. लेकीन उनके पड़ोस में 2 भैंस चोरी हो चुकी हैं. किसान सुखबीर को अपनी मुर्राह नसल की सरस्वती भैंस के चोरी होने का खतरा था. सुखबीर नें कहा की उसने मजबूरन अपनी भैंस को बेचा हैं. आपको बता दें की मुर्राह नसल की सरस्वती नें पिछले साल हिसार में 29.31 किलो दूध देकर पहला स्थान जीता था.

30 हजार में खरीदी थी सरस्वती

किसान सुखबीर नें बताया की लगभग 4 साल पहले उन्होंने सरस्वती को 30000 हजार रुपयों में खरीदा था. सुखबीर नें सरस्वती को खोखा गाँव के एक किसान से खरीदा था. अब वही भैंस 51 लाख रुपए की बिकी हैं. यह भैंस हाल ही में 33.131 लीटर दूध देकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बना चुकी हैं. इस भैंस नें पाकिस्तान की भैंस का रिकॉर्ड तोडा था और विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया था.

Previous articleहरियाणा: 28 फरवरी को लौट आएगी ठंड – मौसम विभाग
Next articleबलराज कुंडू को अपनी ह’त्या की आशंका – सरकार से वापस लिया समर्थन