10वीं के छात्र ध्यान दें – 27 मई से पहले जरूर करें ये काम

180

Naveen Narwana: हरियाणा बोर्ड की 10वीं कक्षा के छात्रों के एक विशेष सूचना हरियाणा बोर्ड नें जारी करी हैं. जिसमें कहा गया हैं की जिन भी छात्रों की परीक्षा के दौरान UMC बनी थी. उन्हें अब भिवानी बोर्ड बुलाना सम्भव नहीं हैं. इसके लिए अब भिवानी बोर्ड ने एक Email और Whatsapp नम्बर जारी किया हैं. जिसके ज़रिए UMC बने छात्रों को रिप्रेजेंटेशन भेजने को कहा गया हैं.

यह फैंसला लॉकडाउन और कोरोना के चलते लिया गया हैं. लॉकडाउन में सीमित बस सेवा ही चल रही हैं और UMC केस में सैकड़ों-हजारों की संख्या में विद्यार्थी आते हैं. जिसके चलते हरियाणा शिक्षा बोर्ड ने यह अच्छा फैंसला लिया हैं. बोर्ड ने कहा हैं की अगर कोई छात्र अपनी रिप्रेजेंटेशन नहीं भेजता हैं की समझा जाएगा कि उनके पास कहने को कुछ भी नहीं है.

UMC वाले छात्रों के लिए HBSE Haryana Board ने कहा हैं की Covid-19 के चलते सभी छात्रों को ऑफ़िस में बुलाना सम्भव नहीं हैं. इस स्थिति में बोर्ड ने UMC छात्रों की सूची को प्रोफार्मा के साथ http://bseh.org.in पर रिप्रेजेंटेशन प्रस्तुत करने के लिए जारी किया है. लेकिन अभी तक कक्षा 10वीं के रिजल्ट के बारे में कोई भी नोटिस जारी नहीं की गया है. माना जा रहा है कि आने वाले कुछ हफ़्तों तक रिजल्ट जारी किया जा सकता है.

बता दें की सूची और प्रोफार्मा को संबंधित स्कूल प्रमुखों के साथ भी साझा किया गया है. इसके लिए छात्र अपने स्कूल से संपर्क कर सकते हैं और व्यक्तिगत रूप से भी अपना रिप्रेजेंटेशन मेल द्वारा asumc@bseh.org.in पर भेज सकते हैं. छात्र व्हाट्सएप के माध्यम से 8816840349 पर भी भेज सकते हैं. प्रतिनिधित्व 27 मई तक बोर्ड तक पहुंचना चाहिए. छात्र मामले में सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर 0166-4254604 पर भी संपर्क कर सकते हैं.

Previous articleयुवक को फेसबुक पर “कोरोना ज्ञान” देना पड़ा महंगा – दर्ज हुई FIR
Next articleयुवक बोला “अपने घर में फँसा हुआ हूँ , मुझे ठेके तक पहुंचा दो” इसके बाद सोनू ने दिया मजेदार जवाब