20 अप्रैल से फिर वसूला जाएगा टैक्स शुरू – तैयारी शुरू

230

डेस्क (नवीन नरवाना): 14 अप्रैल से लॉक डाउन 3 मई तक बढ़ा दिया गया हैं. ये लॉक डाउन का 2.0 वर्जन हैं, इसमें सरकार 20 अप्रैल से कंस्ट्रक्शन व उद्योग के साथ-साथ अन्य कई राहत प्रदेश की जनता को देगी. कंस्ट्रक्शन व उद्योग में छूट मिलेगी तो वाहनों की आवाजाही बढ़नी तय हैं. जिसके लिए टोल प्लाजा पर अब दोबारा टोल टैक्स वसूलने की तैयारी कर ली हैं.

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पानीपत के सेक्टर 18 के पास एक टोल प्लाजा हैं. जहां टोल कर्मचारी अपने अधिकारियों के साथ तैयारी में जुटे नज़र आए. आपको बता दें की टोल टैक्स को पूरी तरह से सैनिटाइज किया गया. इसके साथ-साथ टोल लेने वाली सभी मशीनें व फास्टैग स्कैनर की भी जाँच की गयी हैं. जानकारी के मुताबिक टोल पर वाहनों की आवाजाही पहले की मुकाबले कम रहेगी इसलिए आधी लेन ही शुरू की जाएंगी.

टोल पर स्थित अधिकारियों ने बताया कि रात से ही टोल प्लाजा पर वाहनो से टोल वसूलने की प्रक्रिया को फिर से शुरू किया जाएगा. अधिकारियों ने कहा कि 20 अप्रैल से लॉक डाउन 2.0 में उद्योगों व कंस्ट्रक्शन के साथ-साथ अन्य कार्यों में छूट मिलने की उम्मीद की जा रही है. ऐसे में राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों की आवाजाही बढ़ जाएगी. टोल कम्पनी को मिले दिशा निर्देशों के अनुसार टोल लेने की प्रक्रिया दोबारा शुरू होनी है.

ऐसे में अगर टोल पर पर्ची व पैसों का आदान-प्रदान होता हैं तो संक्रमण का खतरा हो सकता हैं. साकार व अधिकारियों को इसपर विचार करना जरुरी हैं.

Previous articleहरियाणा में खुलेगी जमीनों की रजिस्ट्री
Next articleआज सरकारी विभागों के साथ-साथ खुलेंगी ये दुकानें