कोरोना से बचने का सबसे अच्छा तरीका – दुकानदार ने किया अविष्कार

218

कोरोना महामारी से बचने के लिए हम लोग पूरी सावधानी बरतते हैं. लेकिन फिर भी मन में डर सा बना रहता हैं. लेकिन कोरोना से बचने व लोगों को अपने सम्पर्क से दूर रखने के लिए एक दुकानदार ने अविष्कार ही कर डाला. दुकानदार ने बनाया ऐसा सिस्टम जिससे वह बिना पैसों की लेंन-देंन (बिना हाथ लगाए) व बिना ग्राहक के सम्पर्क में आए समान दे सकता हैं.

दरअसल NIT विधानसभा के वार्ड नम्बर 7 में स्थित एक कंफेक्शरी और डेयरी आईटम बेचने की दुकान वाले संचालक ने एक कारगर तरीका खोजा है. जिससे वह ग्राहकों के संपर्क में आए बिना बिक्री कर सकें. इसके लिए दुकानदार ने पहले शीशे की दीवार से अपनी दुकान को बंद करवाया और फिर शीशे में बड़ा गोल कट करवा दिया.

दुकानदार ने दुकान के अंदर से लेकर बाहर तक एक मोटा पाइप लगा दिया. पाइप से वह दुकानदार सामान डाल देते हैं और वह बाहर ग्राहक तक पहुंच जाता है. भुगतान के लिए दुकानदार ने डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा दिया हैं, जिससे नोटों को छूने से बचा जाए. अगर कोई ग्राहक डिजिटल पेमेंट का इस्तेमाल नहीं करता है, तो उसके लिए अलग से एक पैसों का बॉक्स रखा है. जहां लोग खुद पैसे डाल सकते हैं. दुकानदार के इस प्रयास की चर्चा अब जगह-जगह हो रही हैं. दुकान पर आने वाले ग्राहक उस दुकानदार की जमकर तारीफ कर रहे हैं.

Previous articleसुल्तान सिंह ने लगाया महिला आयोग पर आरोप – बोले सोनाली के पक्ष में हो रही हैं कार्यवाही
Next articleझाड़ा लगाने वाला मौलवी चूमता था हाथ – संपर्क में आए 19 लोग को कोरोना