अनोखी शादी: पास बनवा कर 560 किलोमीटर सफ़र तय करके अकेले ले आया दुल्हन, लॉकडाउन में बंधा ये अनोखा बंधन

178

NAveen NArwana: हरियाणा के पंचकुला में बीते दिन एक अनोखी शादी देखने को मिली. यहाँ के सेक्टर-25 निवासी दुल्हे ने प्रशासन से एक दिन का पास बनवा कर 560 किलोमीटर का सफ़र तय किया और फिर अकेले ही अपनी दुल्हन को पंचकुला ले आया. जिसके बाद पूरे हिंदू रीति-रीवाजो के साथ दोनों की शादी संपन्न हुई. शादी में सामाजिक दूरी के नियमों की पालना करते हुए पांच अन्य लोगों को शादी में शामिल किया गया था.

दो बार पास हुआ था रिजेक्ट

बता दें कि 32 वर्षीय निखिल शर्मा की शादी हिमचल प्रदेश के जोगिंद्रनगर निवासी सुदीक्षा के साथ 16 अप्रैल को होना तय हुई थी. हालाँकि इसके लिए दोनों घर में तैयारियां मुक्कमल हो गई थी और रिश्तेदारों को कार्ड्स भी बांटे जा चुके थे. लेकिन अचानक से लॉकडाउन चालु हो गया और दोनों की शादी को पोस्टपोन कर दिया गया.

पंडित ने बताया दूसरा मुहूर्त

शादी टलने के बाद परिव्वार वालों को पंडित ने 12 मई का दूसरा शुभ मुहूर्त बताया और साथ ही कहा कि इस मुहूर्त के बाद डेढ़ साल अगला कोई शुभ मुहूर्त नहीं है. जिसके बाद निखिल शर्मा ने फैसला किया कि वह अपनी दुल्हन को हिमाचल से अकेले ही ले आएगा. इसके लिए उसने जिला प्रशासन से पास बनवाया. बता दें कि दो बार उसका पास रिजेक्ट कर दिया गया था. लेकिन जैसे तैसे अधिकारीयों से रिक्वेस्ट करके एक दिन का पास उसे दे दिया गया. जिसके बाद अगली सुबह वह तीन बजे पंचकुला से गाडी लेकर निकल पड़ा और 280 किलोमीटर का अप-डाउन करके दुल्हनिया सुदीक्षा को पंचकुला ले आया.

400 लोगों ने शादी को देखा लाइव

गौरतलब है कि निखिल शर्मा की नॉएडा में रहने वाली बहन रिया शर्मा ने एक सॉफ्टवेयर तैयार किया था. इस सॉफ्टवेयर की मदद से दोनों की शादी को 400 लोगों ने एक साथ लाइव देखा. हालाँकि ऑस्ट्रेलिया रहने वाले निखिल के मामा ने भी इंडिया आने की टिकेट बुक करवा रखी थी लेकिन लॉकडाउन के कारण उन्होंने भी लाइव शादी देख कर ही अपना आशीर्वाद दिया.

Previous articleहरियाणा में एक कोरोना मरीज ने स्वास्थ्य विभाग को किया कंफ्यूज, पहली 3 रिपोर्ट आई थी पॉजिटिव, फिर 2 नेगेटिव, अस्पताल देने लगा छुट्टी तो फिर आई रिपोर्ट पॉजिटिव
Next articleलॉकडाउन में ऑड-इवन फार्मूला से परेशान आए दुकानदार, सरकार से समय बदलने की लगा रहे हैं गुहार