कल से पूरा हरियाणा बंद – जारी रहेगी ये सुविधाएँ

197

संसार क्रान्ति (नवीन नरवाना) :हरियाणा में कोरोना के कहर से बचने के लिए CM महोहरलाल खट्टर नें 24 मार्च से 31 मार्च तक पूरे हरियाणा को लॉकडाउन करने के आदेश दे दिए हैं. आपको बता दें की इससे पहले दिल्ली, पंजाब जैसे अन्य कई राज्यों को लॉकडाउन किया गया था. जिसके बाद आज हरियाणा सरकार नें भी पूरे राज्य को लॉकडाउन करने के आदेश दे दिए हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया हैं की इस लॉकडाउन के दौरान कुछ सेवाएँ चालू रहेगी जिसमें आवश्यक ट्रांसपोर्ट खुलेंगे, दूध, फल, आटा, सब्जी आदि सब चलेगी. पानी, सीवरेज, बैंक के ATM आदि खुले रहेंगे. मीडिया के लिए किसी तरह का कोई प्रतिबंध नहीं होगा. इस लॉकडाउन में कोई प्राइवेट वाहन नहीं चलेगा. केवल आपातकालीन सेवाएँ ही चलेगी.

बिजली के बिल 15 अप्रैल तक भर सकेंगे. जिसका बिल डयु डेट इससे पहले हैं उसे फाइन नहीं लगेगा. अगर इस दौरान किसी कर्मचारी की मृत्यु होती हैं तो उसे 10 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा. आपको बता दें की इस दौरान स्कूल व कॉलेज के बच्चों को लेक्चर रिकोड करके भेजे जाएँगे. covidharyana.in पर लोग स्वयं सेवा के लिए रेजिस्टर कर सकते हैं जहां ज़िला प्रशासन उनकी समय-समय पर मदद लेगा.

Previous articleपूरा हरियाणा राज्य होना चाहिए लॉकडाउन – जानिए वजह
Next articleसलाम – इन लोगों ने किया कोरोना मरीजों के लिए दान