हरियाणा का ये इलाका ठगी का केंद्र – लोगों को लाखों की चपत

158

इन दिनों देशभर में लगभग 80 से अधिक फीसदी ठगी के मामले सामने आ रहे हैं. इनमें से ज्यादातर मामले झारखंड के जामताड़ा से जुड़े होते हैं. हरियाणा के पलवल का घाघौट गाँव भी जामताड़ा के ही रास्ते पर चल रहा है. यहाँ ठग लोग एटीएम के अंदर मदद करने के बहाने घुस रहे हैं और फिर ग्राहकों का डेबिट कार्ड बदल कर उनका खाता साफ़ कर रहे हैं. इसके लिए गाँव के सात-आठ युवकों के गिरोह बन चुके हैं जोकी देशभर में ठगी अंजाम दे रहे हैं. अब तक इस मामले में गाँव के लगभग 50 युवकों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

बीते दिन पुलिस ने यहाँ के रहने वाले जॉनी बावरिया को अरेस्ट किया है. बताया जा रहा है कि यह शख्स लंबे समय से गिरोह के साथ मिल कर एटीएम ठगी कर रहा था. वहीँ फरीदाबाद पुलिस पिछले तीन साल के अंदर-अंदर यहाँ से 10 से अधिक लोगों को ठगी के मामले में गिरफ्तार कर चुकी है. पुलिस के अनुसार कईं बार बदमाशों को पकड़ते जाते समय उन पर हमले भी करवाए जाते हैं.

लग्जरी कार में होती है ठगी

इस बारे में जानकारी देते हुए इंस्पेक्टर सतेंद्र कुमार ने बताया कि यह गिरोह लग्जरी कार ले कर अलग-अलग टीम बना कर निकलते हैं. हर कार में कम से कम 4 से 5 लोग शामिल होते हैं और फिर जीपीएस की मदद से यह टीमें अलग-अलग दिशा में निकलती हैं. इनकी एक टीम पलवल से कोटपुतली, जयपुर, सीकर, चुरू, बीकानेर, जोधपुर, जालौर से होते हुए गुजरात, महाराष्ट्र, गोवा, कर्णाटक और तमिलनाडु पहुँचती हैं.

रिश्तेदार भी होते हैं शामिल

गौरतलब है कि इन गिरोहों की टीम में ठगी के लिए ताए-चाचे जैसे रिश्तेदारों को भी भागीदार बनाया जाता है. एक वारदात के लिए दस दिनों का रूट बनाया जाता है. यह सभी लोग अपने पास कईं तरह के अलग अलग डेबिट कार्ड रखते हैं

Previous articleहरियाणा में इन प्रिंसिपलों को मिली प्रमोशन – लिस्ट जारी
Next articleक्रिकेटर युजवेंद्र चहल ने शेयर की ऐसी फोटो की होने वाली पत्नी ने खुलेआम कर दिया कमेंट