हरियाणा का यह जिला बना कोरोना का नया हॉटस्पॉट, पिछले 24 घंटे में मिले 64 नए पॉजिटिव केस

167

हरियाणा में लॉकडाउन में भले ही काफी ढील दे दी गई है लेकिन इसके बावजूद भी यहाँ के कोरोना संक्रमित केसों की संख्या लगातार बढ़ती नज़र आ रही है. बीते दिन प्रदेश में 64 नए कोरोना से संक्रमित मरीज पाये गए. इसके इलावा भी यहाँ लगातार संक्रमित मरीजों का सिलसिला लगातार जारी है. इन नए मामलों में 12 केस गुरुग्राम से हैं, जबकि कुरुक्षेत्र से 1, हिसार से 3, फरीदाबाद से 10, पानीपत में 7, जींद से 3, सोनीपत से 3, भिवानी से 2, करनाल, कुरक्षेत्र और पलवल से एक-एक नया केस पाया गया है.

64 मामलों में से 21 मामले Foreign (USA) returnee Haryana Citizens के हैं. आज प्रदेश में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 1131 तक पहुँच गयी हैं. बता दें कि शुक्रवार को कुरुक्षेत्र के लाडवा से एक साथ पांच संक्रमित मरीज मिले हैं. दरअसल, यहाँ की सब्जी मंडी में 3 दिन में 500 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गये थे. इनमे से 4 लोग पॉजिटिव आ गये हैं. अब तक कुरुक्षेत्र में 15 पॉजिटिव केस हो चुके हैं जिसके बाद इसको प्रदेश का नया हॉट स्पॉट केंद्र माना जा रहा है.

मामले की अधिक जानकारी देते हुए सिविल सर्जन डाॅ. सुखबीर सिंह ने बताया कि शुक्रवार को लाडवा में तीन और बकाली व खेडी दबदलान में एक-एक कोरोना पॉजिटिव केस मिला है. इसमें से 4 संक्रमित लोग सब्जी मंडी से जुड़े हुए हैं. वहीँ पांचला व्यक्ति दिल्ली की जेल से जमानत के तौर पर आया है. फ़िलहाल इन मरीजों को मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है. स्वास्थ्य विभाग ने इन पांच लोगों के संपर्क में आने वाले 77 अन्य लोगों के सैंपल टेस्ट के लिए भेज दिए हैं जिनमे से आज़ाद नगर की रहने वाली महिला और उसके संपर्क में आये 7 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव पायी गई है.

Previous articleअगले 9 दिन तक पड़ेगी तेज गर्मी, जानिए कब होंगे बादल मेहरबान
Next articleयुवक को फेसबुक पर “कोरोना ज्ञान” देना पड़ा महंगा – दर्ज हुई FIR