इस आदमी ने कोरोना से बचने के बनवा लिया सोने का मास्क

175

भारत मे कोरोना वायरस की मह्मारी से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग के इलावा मास्क पहनने की सलाह दी जा रही है. मार्किट में अब कईं तरह के मास्क आ चुके हैं जोकि युवाओं का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करते हैं. लेकिन महराष्ट्र के पुणे जिले के पिंपरी चिंचवाड़ के रहने वाले शंकर कुराड ने अपने लिए एक ऐसा मास्क बनवाया है, जिसकी कीमत जान कर आपके पैरों तले से ज़मीन खिसक जाएगी. दरअसल इन्होने कोरोना से बचाव के संदर्भ में सोने का मास्क तैयार करवाया है. इसकी कीमत लगभग 2.89 लाख रूपये बताई जा रही है.


शंकर कुराड ने इस बारे में मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि उन्होंने इस मास्क में छोटे छोटे छेद रखवाए हैं. हालाँकि उन्हें नहीं पता कि यह मास्क कोरोना से बचने के लिए प्रभावी है या नहीं. ख़ास बात यह भी है कि शंकर अपने शरीर पर अक्सर तीन किलो सोना पहने हैं. उनके गले की मोती सोने की चेन, हाथों की दस ऊँगली में दस सोने की अंगूठियाँ और कलाई में सोने से बना ब्रेसलेट उनके सोने को लेकर क्रेज़ को बखूबी दर्शाता है.

पांच तोला सोने से बना है यह मास्क

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि शंकर द्वारा बनवाया गया सोने का मास्क लगभग 5 तोले का है. उन्होंने कहा कि मुझे ऐसा मास्क बनवाने का ख्याल तब आया जब मैंने टीवी पर एक कोल्हापुरी शख्स को चांदी का मास्क पहने हुए देखा था. उन्होंने बताया कि उन्होंने इस मास्क का आर्डर अपने सुनार को दिया था जिसके एक हफ्ते में ही उन्हें यह मास्क तैयार करके दिया गया था.

परिवार वालों को भी देंगे ऐसा मास्क

शंकर कुराड के अनुसार उन्हें सोने से ख़ास लगाव है. ऐसे में यदि उनके घरवाले भी उनके जैसा मास्क पहनने की मांग रखते हैं तो वह उनके लिए भी सोने का मास्क आवश्य बनवा देंगे. उन्होंने कहा कि, “कोरोना मेरे मास्क के पास आए या नहीं, यह मैं नहीं जानता लेकिन मई सामाजिक दूरी के हर नियम की पूरी पलना करता हूँ.”

Previous articleHaryana: सोनीपत के 7 मुस्लिम परिवारों ने अपनाया हिंदू धर्म
Next articleघौटला: सरकारी चावल को बाजार में बेच डाला, करोड़ों का नुकसान