कभी जेब में 50 रु नहीं होते थे, आज करोड़ों के मालिक हैं Tiktok स्टार फैसल

240

किस्मत का रुख कब बदल जाए, कोई नहीं जानता. कहते हैं अगर ऊपर वाले का हाथ सिर पर हो तो फ़कीर भी आसमान की बुलंदियां छू लेते हैं. वहीँ फैसल शेख उर्फ़ मिस्टर फैसू आज भारत की एक नामी-गिरामी हस्ती बन चुके हैं. सोशल मीडिया पर करियर बनाने वाले फैसू ने महज़ 23 वर्ष की उम्र में ही कामयाबी हासिल कर ली थी. इनके पास अब करोड़ों की प्रॉपर्टी है. आज हम लोग जिसे ‘टिक-टॉक स्टार’ के रूप में जानते हैं, किसी समय में उनके पास 50 रूपये भी नहीं होते थे. आईये जानते हैं आखिर ऐसा क्या हुआ जो रातों-रात फैसू एक सेलेब्रिटी बन गए…

बता दें कि फैसू आज लाखों दिलों की धड़कन बन चुके हैं. इनका जन्म 7 अक्टूबर 1994 को मुंबई के एक गरीब परिवार में हुआ था. लेकिन तब किसी पता था कि निम्न वर्ग से ताल्लुक रखने वाले फैसल शेख एक दिन बड़े स्टार बन कर उभरेंगे. एक इंटरव्यू के दौरान फैसल ने बताया कि उनका बचपन आम लोगों के बच्चों की तरह सिंपल नहीं रहा. दरअसल उन्हें अपनी पढ़ाई के साथ साथ घर का खर्च चलाने के लिए काम भी करना पड़ता था.

पढाई के साथ फैसल शेख ने पिता का हाथ बंटाने के लिए बतौर सेल्समैन नौकरी करनी शुरू की थी. इंटरव्यू में फैसू ने खुला करते हुए कहा कि उन्हें दिन में 50 रूपये कमाने के लिए जगह-जगह घूमना पड़ता था ताकि वह सामान बेच पाएं. एक बार उनसे गलती से बेचने वाली परफ्यूम की शीशी हाथ से छूट कर टूट गई थी, जिसके बाद उनके मालिक ने उन्हें नौकरी से निकाल दिया था.

जब नौकरी छूटी तो उन्होंने ‘टिक-टॉक’ एप को मिस्टर फैसू नाम से जॉइन किया और वहीँ अपने विडियो बना कर रोज़ पोस्ट करने लगे. फैसू बॉलीवुड सोंग्स पर लिप्सिंग करते थे. देखते ही देखते वह टिकटॉक के स्टार बन गए. एक समय ऐसा भी था जब उनके टिकटॉक पर 23 मिलियन फैन्स बन गए थे लेकिन बाद में किसी विवाद में उलझने के कारण उनका अकाउंट बंद कर दिया गया था.

Previous articleप्रियंका गांधी को खाली करना होगा सरकारी बंगला – आदेश जारी
Next articleGoogle ने डेटा चोरी के आरोप में 25 ऐप को Play Store से हटाया