10 हजार के जुर्माने से बचने के लिए – करें ये काम

238

संसार क्रान्ति: Income Tax Department नें एक नया ऐलान किया हैं. जिसके तहत अगर आपने 31 मार्च तक अपने पैन कार्ड को अपने आधार कार्ड से लिंक नहीं किया तो आपको 10000 का भारी जुर्माना भरना पड़ सकता हैं. सबसे पहले पूरी खबर पढ़ें व पूरी जानकारी प्राप्त करें.

आपको बता दें की अगर आपने 31 मार्च तक अपने पैन कार्ड को आधार से लिंक नहीं किया तो आपका पैन कार्ड निष्क्रिय हो जाएगा, आसान भाषा में कहें तो आपका पैन कार्ड रद्द हो जाएगा. आयकर विभाग यानी Income Tax Department नें एक नई अधिसूचना जारी करी हैं. जिसके तहत ऐसे पैन कार्ड धारकों के पैन कार्ड रद्द करने के आदेश हैं जिन्होंने अपने Pan Card को अपने Aadhar Card से लिंक नहीं करवाया हैं.

लगेगा भारी जुर्माना

31 मार्च के बाद अगर आपने पैन को आधार से लिंक नहीं किया तो आपका पैन कार्ड रद्द हो जाएगा और अगर उसके बाद आपने अपने रद्द पैन का कहीं उपयोग किया तो आपको 10 हजार रुपए का जुर्माना भरना पड़ेगा. Income Tax Department का कहना हैं की यह जुर्माना निष्क्रिय हो चुके पैन कार्ड के नम्बर को इस्तेमाल करने के आरोप में लगेगा. पैन कार्ड रद्द होने के बाद और भी कई तरह की समस्यायें आपके सामने आएगी. जैसे पैन कार्ड निष्क्रिय होंने के बाद आप बैक में जाकर 50000 लेन-देन नहीं कर पाएँगे, प्रॉपर्टी खरीद-बेच में समस्यायें आएगी, शेयर और म्यूचूअल फंड में निवेश नहीं कर पाएँगे.

Previous articleअब MTV के रोआडीस में गूंजेगा हरियाणा – खास रिपोर्ट
Next article65 साल का ताऊ दे रहा 12वीं के पेपर – पढ़ने की कोई उम्र नहीं होती