स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जहर घौलने की कोशिश – देखे रिपोर्ट

152

रिपोर्ट राजेश धिमान:- देश में स्वतंत्रता दिवस से ठीक पहले फोन काॅल्स द्वारा एक बहुत बड़ी साजिश का मामला सामने आया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस ने कई लोगों के फोन काॅल्स से मिली धमकी और देश के खिलाफ भड़काउ बातें करने के आरोप में एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया है। गत रविवार को दिल्ली पुलिस के आला अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है कि स्वतंत्रता दिवस से पहले पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में कई सारे लोगों के फोन पर एक व्यक्ति द्वारा भड़काउ बातें करने का मामला आया है.

पुलिस ने उस व्यक्ति की काॅल रिकार्डिंग के माध्यम से उक्त व्यक्ति की जानकारी प्राप्त की, जिसमें पुलिस ने बताया कि आरोपी व्यक्ति भारत सरकार पर ’हिन्दू राष्ट्र’ बनाने का आरोप लगाता है। इसके साथ-साथ कथित व्यक्ति देश के अल्पसंख्यकों को भड़काता है कि इस बार प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को लाल किले पर राष्ट्र ध्वज को नहीं फहराने दिया जाएगा और देश से एक और अलग देश की मांग भी करता है।

उपरोक्त घटना दिल्ली व उसके आस-पास के इलाकों में घटित हुई है। सूचना मिलते ही दिल्ली पुलिस इस तरह की फोन काॅल्स को लेकर एक्शन में आई और मामले की छानबीन करते हुए मामले को गंभीरता से लिया। दिल्ली पुलिस ने बताया कि इस तरह की साजिश से देशवासियों में दंगे और अंशाति का माहौल पैदा हो सकता है। मामले को गंभीरता से लेते हुए दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हमारी पूरी टीम आरोपी व्यक्ति का पता लगाने में जुट गई है और कहा कि इस मामले को भारतीय दंड संहिता की धारा 124ए व दूसरे प्रावधानों के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपी व्यक्ति को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा और जल्द ही आरोपी व्यक्ति का पता लगाकर सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी।

Previous articleभारतीय क्रिकेटर युजवेंद्र चहल ने की सगाई – जानिए कौन होगी उसकी जीवनसाथी
Next articleCM मनोहर लाल खट्टर का नहीं होगा कोरोना टेस्ट – जानिए वजह