सबसे लोकप्रिय भजन बना चालीसा – 100 करोड़ लोगों ने देखा

297

हनुमान चालीसा बना भारत का सबसे ज्यादा देखे जाने वाला भजन. T-Series कम्पनी जोकी विश्व की सबसे बड़े यूटूब चैनल वाली कम्पनी हैं उसके निर्माता गुलशन कुमार ने इस गाने को फिल्माया था. T-Series Bhakti Sagar पर इस हनुमान चालीसा को 10 मई 2011 को रिलीज किया गया था. बता दें की आज गुलशन कुमार के बेटे भूषण कुमार ने इसकी जानकारी अपने ट्विटर हैंडल पर दी हैं.

भूषण कुमार ने ट्विटर पर लिखा की यह हमारे T-Series परिवार के लिए आज खुशी का दिन है क्योंकि हमारा हनुमान चालीसा वीडियो YouTube पर 1 बिलियन से ज्यादा व्यूज को पार करने वाला पहला भक्ति वीडियो बन गया है. पिताजी (Late. Gulshan Kumar) आपका आशीर्वाद हमेशा हमारे साथ है और ऐसे कई और मील के पत्थर हासिल करने में हमारी मदद कर सकता है (Google Translate)

गुलशन कुमार की मौत के बाद उनके बेटे भूषण कुमार (Bhushan Kumar) ने कंपनी T-Series की बागडोर संभाल ली थी. अब T-Series कम्पनी के 140 मिलियन सब्सक्राइबर हैं. टी-सीरीज के भक्ति सागर चैनल पर 10 मई 2011 को रिलीज हनुमान चालीसा का विडियो (Hanuman Chalisa Video) ने 1 अरब यानी 100M से भी ज्यादा व्यूज हासिल कर लिए हैं. जिसके बाद हरी हरण की आवाज वाला यह गीत भारत का सबसे अधिक सुना जाने वाला भजन बन गया है.

 

Previous articleकोरोना के मामले पहुँचे 1300 के पार – 26 मई की ताजा रिपोर्ट
Next articleबुखार या खांसी होने पर अब रिजर्वेशन के बावजूद भी नहीं कर सकेंगे ट्रेन में सफर ?, जानिए सरकार द्वारा जारी की गई नई गाइडलाइन