UP के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता का निधन

152

डेस्क(नवीन नरवाना): UP के सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट ने आज दिल्ली के AIIMS अस्पताल में आखरी साँस ली हैं. 20 अप्रैल को सुबह 10:44 बजे अस्पताल में उनका निधन हो गया. उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्थि ने इसकी पुष्टि की हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार CM योगी को लीवर व किडनी की समस्या थी. 13 मार्च को दिक्कत बढ़ी तो उन्हें दिल्ली के AIIMS में भर्ती कराया गया था. AIIMS अस्पताल के गेस्ट्रो विभाग कि डॉ. विनीत आहूजा की टीम उनका इलाज कर रही थी.

बताया जा रहा हैं कि रविवार देर रात उनकी हालत गम्भीर थी. CM योगी आदित्यनाथ को जब इसकी सूचना मिली तब वह 11 समितियों के अध्यक्षों के साथ Covid-19 की समीक्षा बैठक कर रहे थे. सूचना मिलने के आधे घंटे बाद तक CM योगी बैठक करते रहे.

ताजा जानकारी के अनुसार सीएम योगी अपने पिताजी के अंतिम दर्शन में नहीं जा पाएँगे. योगी आदित्यनाथ ने एक पत्र में लिखा कि मुझे इस बात का बहुत दुख है. मेरी अंतिम क्षणों में उनके दर्शन की हार्दिक इच्छा थी, लेकिन वैश्विक महामारी के खिलाफ देश की लड़ाई में उत्तर प्रदेश की 23 करोड़ जनता के हित में आगे बढ़ने के कर्तव्यबोध के कारण मैं ऐसा न कर सका.

Previous articleहरियाणा पुलिस के इंस्पेक्टर ने अपने ही बेटों को मारी गोली – हुई मौत
Next articleपंजाबी गानों को कड़ी टक्कर दे रहें हैं हरियाणवी गीत