दिल्ली: CM केजरीवाल ने बताया की कब खुलेंगे स्कूल

136

कोरोना वायरस के चलते पुरे देश के सभी शैक्षणिक संस्थानों पर ताला लगा हुआ है। जिसका असर बच्चों की पढ़ाई पर हो रहा है। शनिवार को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है कि जब तक स्थिति पूर्ण रूप से सामान्य नहीं हो जाती, तब तक दिल्ली में कोई भी शैक्षणिक संस्थान नहीं खुलेंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार कोरोना वायरस को खत्म करने के लिए हर निरंतर प्रयत्न कर रही है, लेकिन जब तक कोरोना वैक्सीन का सफल निर्माण नहीं होता, तब तक यह संभव नहीं हो सकता। इसके साथ-साथ सीएम केजरीवाल ने उन कोरोना योद्धाओं का भी तह दिल से धन्यवाद किया है जो दिन-रात इस वायरस को रोकने में निरंतर अपनी सेवाएं प्रदान कर रहें हैं।

कोरोना वायरस के बीच केजरीवाल ने दिल्ली सचिवालय और अपने सरकारी आवास पर ही ध्वजारोहण करते हुए स्वतंत्रता दिवस मनाया और पुरे देश को 74वें स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं भी दी। मंच पर भाषण देते हुए केजरीवाल ने बताया कि आज का दिन हम सब के लिए बड़ा ही महत्वपूर्ण दिन है। क्योंकि आजादी की सोच से लेकर आज तक का सफर करते हुए जितने भी वीरों ने अपने प्राण राष्ट्र के प्रति समर्पित किए हैं, यह दिन उन सभी वीरों का गुणगान, नमन और वीर गाथाएं सुनने का है। जिसकी बतोलत आज हम स्वतंत्र देश की खुली हवा में सांस ले रहें है, उन लोगों को शत-शत नमन करता हूँ।

अंत में केजरीवाल ने फिर से स्कूल खोलने की बात करते हुए बताया कि स्कूल खोलने का निर्णय लेना अभी संपूर्ण रूप से खतरे को न्यौता देना है। उन्होंने कहा कि मैंने अनेकों माता-पिता और ऑफिसर से बातचीत की है। लेकिन सभी ने एक ही राय दी कि अभी स्कूलों को ना खोला जाए, क्योंकि यह सिर्फ उन बच्चों के भविष्य की ही बात नहीं अपितु पुरे राष्ट्र की सुरक्षा की बात है। केजरीवाल ने आश्वासन देते हुए कहा कि हमें उन बच्चों के भविष्य की पूरी चिंता है और हम जल्द ही संपूर्ण अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर लाने का सफल प्रयास करेंगें।

Previous articleअगर कट जाए गलत चालान तो घर बैठे करवाएं कैंसल – देखे रिपोर्ट
Next articleइस शहर में पुलिस वालों ने पानी में खड़े होकर मनाया आजादी दिवस