विश्व स्वास्थ्य संगठन ने की भारत की तारीफ

182

संसार क्रान्ति: भारत सरकार ने कोरोना से बचाव के लिए जो भी काम किए हैं वो वाकई काबिले तारीफ हैं. इसके लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organization) ने भी भारत की तारीफ की हैं. विश्व स्वास्थ्य संगठन के अधिकारी माइकल जे रेयान ने कहा कि जो देश पोलियो जैसी बीमारी को खत्म कर सकता हैं वही भारत कोरोना पर नियंत्रण कर सकता हैं.

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के कार्यकारी निदेशक माइकल जे रेयान ने कहा की भारत ने साइलेंट किलर (Silent Killer) कहे जाने वाली 2 बीमारी स्मॉल पॉक्स और पोलियो को खत्म किया था. और भारत ज़बरदस्त क्षमता वाला देश हैं बाक़ी देशों में भी ज़बरदस्त क्षमता हैं. कोरोना महामारी के प्रसार को रोकने के लिए भारत ठीक कदम उठाया हैं.

चीन की तरह भारत भी सबसे ज़्यादा आबादी वाला देश हैं. जिसमें कोरोना महामारी बहुत ज़्यादा तेज़ी से फैल सकती हैं. इसके लिए भारत को अपनी यह लॉकडाउन कार्रवाई जारी रखना चाहिए. आज सुबह तक भारत में कुल 499 केस सामने आए थी जिसके बढ़ाव को रोकने के लिए भारत में कुल 548 जिलों को लॉकडाउन घोषित कर दिया गया हैं. आपको बता दे की ताजी रिपोर्ट्स के अनुसार कोरोना वायरस अबतक 16,000 से ज़्यादा लोगों को निगल चुका हैं. फिलहाल इससे संक्रमित लोगों की संख्या 3.6 लाख से ज़्यादा पहुँच गयी हैं.

Previous articleसलाम – इन लोगों ने किया कोरोना मरीजों के लिए दान
Next articleहरियाणा में कोरोना के लिए हेल्पलाइन नम्बर जारी